आशा फैसिलेटर एवं एनएनम को मिल रहा सर्विलांस किट

0
53

जिला संवाददाता कौशल किशोर सिंह के साथ अमीत कुमार की रिपोर्ट.

– पिरामल स्वास्थ्य कर रही है वितरण

– कोरोना मरीजों के स्वास्थ्य के साथ खुद भी रह सकेंगी सुरक्षित

सीतामढ़ी। 8 अगस्त
सीतामढ़ी में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए कोरोना से बचाव के लिए पिरामल स्वास्थ्य एएनएम एवं आशा फैसिलेटर के बीच सर्विलांस किट का वितरण कर रही है। इसी क्रम में मंगलवार को बाजपट्टी मे करीब 30 मेडिकल किट का वितरण किया गया है। जिसे बाजपट्टी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ एपी झा एवं पिरामल के रविरंजन और विजय शंकर पाठक के द्वारा दिया गया। मौके पर चिकित्सा पदाधिकारी डॉ झा ने कहा कि यह किट एएनएम एवं आशा फैसिलेटर्स को कोराना से सुरक्षा देगी। कोरोना के तीसरी लहर की संभावनाओं को देखते हुए पिरामल का यह प्रयास काफी सकारात्मक है।

  पिरामल के रवि रंजन ने बताया कि   इस कीट में  पल्स ऑक्सीमीटर, 6 थर्मामीटर , 20 मास्क, 3 प्लाई मास्क, साबुन, हैंड सैनिटाइजर, फेस शिल्ड आदि दिया जा रहा है जिससे समय रहते कोविड के मरीजों का घर पर ही अच्छे से देखभाल सुनिश्चित किया जा सकेगा एवं स्थिति के अनुसार उनका रेफरल किया जाएगा।इस किट प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के द्वारा सभी एएनएम एवं आशा फैसिलिटेटर को पल्स ऑक्सीमीटर एवं डिजिटल थर्मामीटर के उपयोग के ऊपर उन्मुखीकरण भी किया जा चुका है। सर्विलांस किट का वितरण परसौनी में भी हो चुका है। परसौनी के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ सैयद तौसीफ ने कहा कि पिरामल स्वास्थ्य सीतामढ़ी को धन्यवाद देते हुए कहां की इस कोविड सर्विलांस किट द्वारा कोरोना महामारी के जंग में हमारी फ्रंटलाइन वर्कर को अपने स्वास्थ्य की रक्षा करते हुए लोगों को स्वास्थ सुविधा उपलब्ध कराने में काफी मददगार साबित होगा।
कुल 3600 स्वास्थ्यकर्मियों को मिलेगा
पिरामल के विजय शंकर पाठक ने कहा कि जिले के प्रत्येक प्रखंड में इस तरह के किट बांटने की मंशा है। जिसकी शुरुआत हो चुकी है। पूरे जिले में 36 सौ सर्विलांस किट बांटे जाएगें। इस संबंध में सिविल सर्जन से पहले ही अनुमति ले ली गयी है। मौके पर पिरामल स्वास्थ्य डीटीएम रवि रंजन एवं विजय शंकर पाठक , बी टी ओ अनिल कुमार , स्वास्थ्य प्रबंधक अनुपमा बीसीएम सलोनी के साथ साथ ए एन एम, एवं आशा फैसिलिटेटर आदि  मौजूद थे।