केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के  कोविड 19 टीकाकरण जागरूकता अभियान का हुआ समापन 

0
88

जिला संवाददाता कौशल किशोर सिंह के साथ अमीत कुमार की रिपोर्ट। 

– जिलाधिकारी ने सेल्फ़ी प्वाइंट पर फोटो लिया व हस्ताक्षर किए
– परिचर्चा व प्रश्नोत्तर प्रतियोगिता का आयोजन

मोतिहारी, 26 जुलाई।
पूर्वी चंपारण के सदर अस्पताल में स्थित जी.एन.एम एवं पारामेडिकल प्रशिक्षण संस्थान में भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के फील्ड आउटरीच ब्यूरो, सीतामढ़ी  द्वारा आज “कोविड-19 मुफ़्त टीकाकरण जागरूकता अभियान ” कार्यक्रम का समापन किया गया। यह कार्यक्रम मोतीहारी में चल रहे जागरूकता अभियान के समापन के रूप में आयोजित किया गया था। जिसका विधिवत उदघाटन जिला पदाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक, समाजसेवी डॉ शम्भूनाथ सीकारिया, एस के झा, शरद चंद शर्मा, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी, डॉ सुनील कुमार, प्रभारी (आरटीपीसीआर)  एवं अन्य गण्यमान्य अतिथियों के द्वारा किया गया।

– अतिथियों के स्वागत में नाट्य मंडली ने किया गायन :
कार्यक्रम स्थल पर अतिथियों का स्वागत पटना के सुरांगन नाट्य मंडली के कलाकारों के द्वारा कोरोना बचाओ गीत से किया गया। जिसमें लोगों को कोविड से बचाव के विभिन्न उपाय एवं कोविड टीकाकरण के महत्व पर प्रकाश डाला गया। कार्यक्रम में टीकाकरण शिविर का भी आयोजन किया गया था, जिसमें कई लोगों ने टीकाकरण के बाद सेल्फ़ी प्वाइंट  पर अपना फ़ोटो भी लिया।  इस कार्यक्रम का संचालन अरुण कुमार मिश्रा, प्राचार्य, मुंशी सिंह महाविधायल ने किया और विषय प्रवेश करते हुए फील्ड आउटरीच ब्यूरो, सीतामढ़ी के क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी जावेद अंसारी ने कहा कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार कोविड के प्रति जागरूकता लाने में महत्वपूर्ण कार्य कर रही है जिसका असर आम जन पर तेजी से हो रहा है और लोग टीकाकरण के लिए आगे आ रहे हैं।

– जिलाधिकारी ने लोगों से टीकाकरण की अपील की:
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला पदाधिकारी, पूर्वी चंपारण शीर्षत कपिल अशोक ने कहा कि भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के फील्ड आउटरीच ब्यूरो आयोजित इस तरह के जागरूकता कार्यक्रम से लोगों में काफी बदलाव आ रहे हैं और सभी से अपील है कि टिकाकरण जब हो अवश्य लेना चाहिए। साथ में जिला पदाधिकारी ने “चीयर फ़ॉर इंडिया” अभियान के तहत कार्यक्रम स्थल पर ओलिंपिक्स में भाग ले रहे भारतीय खिलाड़ियों को शुभकामना देते हुए कहा कि इस कोविड काल में हमारे खिलाड़ी देश का नाम रौशन करने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं। हमें उनका मनोबल बढ़ाना चाहिए। कार्यक्रम स्थल पर लगे सेल्फ़ी प्वाइंट  पर फोटो भी लिया और अपने हस्ताक्षर द्वारा शुभकामनाएं भी दी। मुख्य वक्ता के रूप में समाज सेवी डॉ शंभूनाथ सीकारिया ने कहा कि कोरोना पर लोगों को सजग रहना चाहिए। अभी बीमारी पूरी तरह खत्म नहीं हुई है। हमें  सरकार द्वारा बताए गए सारे नियमों का पालन  करना चाहिए और टीका लेना चाहिए।

– परिचर्चा के दौरान प्रश्नोत्तर प्रतियोगिता का आयोजन:
इस कार्यक्रम के क्रम में परिचर्चा के साथ साथ प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया और सही जवाब देने वाले प्रतिभागियों को मुख्य अतिथियों द्वारा पुरस्कृत किया गया। इस अवसर फील्ड आउटरीच ब्यूरो  सीतामढ़ी के ग्यास अख्तर, अर्जुन लाल , राकेश कुमार ,जावेद अंसारी क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय  भारत सरकार मौजूद रहे।