पटना से सीतामढ़ी भ्रमण पर जाने के दौरान अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के मंत्री का स्वागत किया गया.

0
176

वैशाली जिला संवाददाता कौशल किशोर सिंह की रिपोर्ट.

वैशाली जिले के गोरौल प्रखंड के हरशेर में आज पटना से सीतामढ़ी अपने भ्रमण कार्यक्रम को लेकर यात्रा पर निकले माननीय मंत्री,अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, बिहार सरकार,पटना सह प्रभारी मंत्री सीतामढ़ी मोहम्मद जमा खान का  जदयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ट के नेताओं एवम् कार्यकर्ताओं ने उन्हें जोड़दार स्वागत करते हुए फूल-मालाओं से लाद दिया.

लोगों का अभिवादन व स्वागतार्थ समर्पित मालाओं को स्वीकार करते अभिभूत हुए मंत्री श्री खान ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे पहले कार्यकर्ता तब फिर नेता और मंत्री हैं. अपने सम्बोधन में श्री खान ने आगे कहा कि मैं शुरू से ही गांव के लोगों के विकास के बारे में सोचता हूं. मुझे एक-एक लोगों के बारे में पता है कि किनके यहां किस चीज की कमी हो सकती है. मैं सबको विकास की नई राह दिखाना चाहता हूं. बिहार में अल्पसंख्यक को मुख्यमंत्री आदरणीय श्री नीतीश कुमार जी, बहुत सारे योजनाएं लाए हैं ,और उस पर काम भी लगातार चल रही है ।

वर्तमान में उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा इस बार बी पी एस सी के एग्जाम में, 80 लड़के लड़कियों ने अल्पसंख्यक समुदाय से पास किया, और दरोगा बहाली में भी 110 लड़के लड़कियां ने परीक्षा में सफल हुए ।जिसमें हज कमेटी के मैनेजमेंट और शिक्षकों का अहम योगदान रहा। साथ में बिहार के मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी ने अल्पसंख्यकों के लिए बहुत बड़ा काम किया है । इसलिए माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी अशोक चौधरी जी को मैं तहे दिल से बधाई देना चाहूंगा।

स्वागत करने वालों में वैशाली जिला जदयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ट जिलाध्यक्ष वसीम राजा, जिला उपाध्यक्ष मो. अंसार, गोरौल प्रखंड अध्यक्ष अहमद हुसैन उर्फ नुर आलम, पंचायत समिति सदस्य शंकर राम, सोन्धों पंचायत समिति प्रत्याशी पंकज कुमार, बीआरपी धर्मेन्द्र कुमार, मो. मोईनुद्दीन, मो. निसार, मो. समशेर अहमद, इस्तेयाक अहमद, मो. समशाद, मौलाना नसीम, मो. इसराइल, आदि प्रमुख हैं.