टीका लिए लोगों पर इनामों की बरसात

0
80

जिला संवाददाता कौशल किशोर सिंह के साथ अमीत कुमार की रिपोर्ट

– 7 स्पान्सर ने टीका लिए लाभुकों को दिया गिफ्ट

शिवहर, 19 जून।
जिले में वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए शुरू किये गए गिफ्ट देने की अनोखी पहल का सकारात्मक परिणाम देखने को मिल रहा है। पहले जहां हर दिन अधिकतम 500 लोगों का ही टीकाकरण हो पा रहा था। लेकिन इस इनामी योजना के बाद तकरीबन एक हजार टीकाकरण होने लगा है। इस योजना के विजेताओं को शनिवार को फिर पुरस्कृत किया गया। समाहरणालय के सभाकक्ष में उप विकास आयुक्त विशाल राज ने 45 प्लस टीका लेने वाले चयनित लाभुकों को गिफ्ट दिया। चेंबर ऑफ कॉमर्स के प्रेसिडेंट रमाकांत गुप्ता व शहर के व्यवसायी शिवजी प्रसाद के हाथों लगातार तीसरी बार एक ग्राम की सोने की अंगूठी मौजा खातून ,अंबा कला को दिया गया है। गिफ्ट वितरण समारोह में डीपीआरओ कुमार विवेकानंद, शिवहर प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश कुमार, तरियानी प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश कुमार, पूरनहिया प्रखंड विकास पदाधिकारी आशीष कुमार आदि मौजूद थे।

इनाम में गैस कनेक्शन, सिलाई मशीन मिला

कृपा श्याम इंडियन गैस ग्रामीण वितरक डुमरी कटसरी के मालिक ऋषिकेश झा की ओर से फुलकाहा निवासी उर्मिला देवी को गैस कनेक्शन का पूरा सेट दिया गया। वाटर फॉर पीपल की ओर से महिला विकास शिल्प कला संस्थान के सचिव बिंदेश्वर महतो ने नगर पंचायत वार्ड नंबर 15 के फूल हसन को वाटर फिल्टर इनाम के रूप में दिया। स्टेट बैंक के शाखा प्रबंधक सत्येंद्र कुमार ने नरवारा निवासी सुनीता देवी को सिलाई मशीन दिया। वहीं यूको बैंक के शाखा प्रबंधक अनिल कुमार सिंह ने अदौरी निवासी भोला राम को सिलाई मशीन दिया। विकास भारत गैस एजेंसी, छतौना के प्रोपराइटर विकास कुमार द्वारा बेलहिया निवासी सहदेव राम को गैस कनेक्शन का पूरा किट दिया गया। इसके अलावा शिवहर नगर पंचायत वार्ड नंबर 11 के रहने वाले शिव शंकर साह अपनी तरफ से 137 पीस बजाज बर्तन सेट ताजपुर निवासी सुखल माझी को इनाम के रूप में दिया।

45 से ऊपर वालों से टीका लगवाने की अपील

उप विकास आयुक्त विशाल राज ने जिले वासियों से आग्रह किया है कि अगर 45 वर्ष से अधिक उम्र के हैं तो टीका लें, आप भी लॉटरी के माध्यम से चयनित हो सकते हैं और आपको भी गिफ्ट दिया जा सकता है। आप लोग बढ़-चढ़कर कोरोना वैक्सीन लें और अपने जीवन को सुरक्षित रखें। इस योजना को आठ सप्ताह तक प्रत्येक शनिवार को चलाया जाएगा। शुक्रवार तक जो 45 वर्ष से ऊपर के लोग टीका लेंगे, उनमें से डाटाबेस के आधार पर लॉटरी निकाल कर चयनित व्यक्तियों को पुनः अगले शनिवार को गिफ्ट दिया जाएगा।