टीकाकरण अभियान में जीविका दीदी के योगदान की हुई प्रशंशा  

0
110

जिला संवाददाता कौशल किशोर सिंह की रिपोर्ट

-जिलाधिकारी ने चिट्ठी लिख की प्रशंसा
-आगामी टीकाकरण महाअभियान में सहयोग की अपील
– 21 तथा 22 जून को 256 सत्र होंगे आयोजित

मुजफ्फरपुर। 20 जून
सर्वप्रथम मैं टिकाकरण अभियान में जीविका दीदी के सहयोग की प्रशंसा करता हूं। इसके साथ ही सभी जीविका दीदियों को इस वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव हेतु स्वयं, ग्रामीण समुदाय को जागरूक करना एवं उन्हें स्वस्थ्य एवं सुरक्षित रखना हम सबकी जिम्मेदारी है I  ये बातें जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने रविवार को जीविका दीदी को लिखे पत्र में कही। जिलाधिकारी ने कहा कि  मुख्यमंत्री, बिहार द्वारा बिहार वासियों को 6 माह में 6 करोड़ कोरोना वैक्सीन लगाने हेतु अभियान की शुरुआत की जा रही है I इस अभियान के द्वारा  राज्य सरकार का यह उद्देश्य है कि हम बिहार वासियों को कोरोना संक्रमण के खतरों से बचा सके एवं स्वस्थ्य समाज बना सके। I
इस अभियान को सफल बनाने में सभी जीविका दीदियों, जीविका कर्मियों, आंगनबाड़ी सेविका- सहायिका, पर्यवेक्षिका एवं पूरे टीम  की भागीदारी महत्त्वपूर्ण है I
आपसे यह आग्रह है कि इस वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण से बचाव हेतु स्वास्थ्य विभाग के साथ समन्वय कर सभी ग्रामीण समुदाय को कोरोना वैक्सीन लगवाने में सहयोग प्रदान करें ।
16 तारीख को आपके सहयोग से हमने राज्य में रिकॉर्ड बनाते हुए दूसरा स्थान बनाया है। 21, 22 जून तथा आने वाले अन्य अभियानों की अग्रिम शुभकामनाओं के साथ शुभकामनाएं।
21 तथा 22 को यहां बनेंगे इतने सत्र
छह माह में छह करोड़ टीकाकरण अभियान के अंतर्गत 21 तथा 22 जून को जिले के 17 प्रखंडों में 256 सत्र आयोजित होंगे।
जिसमें औराई में 15, बांद्रा में 12, बोचहां में 18, गायघाट में 17, कांति में 13, कटरा में 15, कुढ़नी में20, मड़वन में 6, मीनापुर में 28, मोतीपुर, 15, मरौल में 9, मुशहरी 18, पारू 14, साहेबगंज 15सकरा16, सरैया 15, अर्बन 10 सत्र शामिल हैं। इसके अलावा टिका एक्सप्रेस अपने पूर्व निर्धारित जगहों पर जाएगी।