टीकाकरण के मेगा कैंप में परसौनी और बेलसंड में लक्ष्य पूरा

0
168

जिला संवाददाता कौशल किशोर सिंह के साथ अमीत कुमार की रिपोर्ट।

– प्रत्येक सत्र पर का लक्ष्य किया गया पूरा
– मुखिया, जीविका दीदी और पिरामल फाउंडेशन ने किया जागरूक

सीतामढ़ी, 16 जून।
बीआरसी भवन परसौनी में बुधवार को कोविड टीकाकरण के लिए मेगा कैंप का आयोजन किया गया। इस मेगा कैंप का आयोजन मुख्य रूप से जीविका सदस्यों, निजी विद्यालयों के शिक्षकों, सरकारी शिक्षकों, रसोइयों और 18 प्लस और 45 प्लस के लोगों के लिए किया गया था। टीकाकरण आपके द्वार के तहत 45 के ऊपर उम्र वाले सभी लाभार्थियों को कोविड टीका का प्रथम डोज दिया गया। जिसमें लाभार्थियों का ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन किया गया। टीका के बाद लोगों को आधे घंटे तक ऑब्जरवेशन में रखा गया। टीका लगाने से पहले पंचायत में घूम -घूम कर जीविका दीदी और पिरामल फाउंडेशन के आकाश कुमार के द्वारा लोगों के बीच मोबिलाइजेशन करके टीकाकरण को बढ़ाया जा रहा था। कार्यक्रम में बीएचएम समीर कुमार एएनएम नीलम कुमारी एवं सुमन कुमारी एलटी राजू कुमार एवं डाटा ऑपरेटर सुजीत कुमार के साथ पिरामल स्वास्थ्य के वीडियो आकाश कुमार आवश्यक सहयोग प्रदान कर रहे थे।
बेलसंड में भी मेगा कैंप का आयोजन
पंचायत भवन चंदौली बेलसंड में कोविड टीकाकरण के लिए मेगा कैंप का आयोजन किया गया था। जिसमें पंचायत स्तर पर कोविड टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए 45 प्लस एवं 18 प्लस के सभी लाभार्थियों को कोविड 19 का टीकाकरण किया गया। यहां भी लाभार्थियों का ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन किया गया। केंद्र पर 250 लोगों के टीके का लक्ष्य रखा गया था जो आसानी से पूरा किया गया। उक्त कैंप में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ हेमंत कुमार एवं पिरामल स्वास्थ्य डीटीएम रवि रंजन कुमार के साथ चंदौली के पंचायत भवन में टीकाकरण कैमरा सर्वेक्षण किया गया। चंदौली पंचायत के मुखिया मनीष कुमार के साथ पिरामल स्वास्थ्य वीटीओ शशि भूषण प्रसाद एवं इस पंचायत की सभी आशा एवं आंगनबाड़ी के साथ जीविका के लोग लोगों के बीच मोबिलाइज कर आवश्यक सहयोग प्रदान कर रहे थे।


45 प्लस एवं 18 प्लस से ऊपर उम्र वाले सभी लाभार्थियों को कोविड टीका का प्रथम डोज दिया जा रहा था जिसमें लाभार्थियों का ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन करके कोविड का प्रथम टीका लगाया जा रहा था। साथ ही लाभार्थियों को 30 मिनट ऑब्जरवेशन में रखा जा रहा था। टीकाकरण के लिए लाभार्थियों से अपना आधार कार्ड एवं मोबाइल नंबर लिया जा रहा था।कार्यक्रम में बीएचएम समीर कुमार एएनएम नीलम कुमारी एवं सुमन कुमारी एलटी राजू कुमार एवं डाटा ऑपरेटर सुजीत कुमार के साथ पिरामल स्वास्थ्य के वीडियो आकाश कुमार आवश्यक सहयोग प्रदान कर रहे थे।