डीएम-एसपी ने की संकट प्रबंधन समिति की बैठक

0
105

जिला संवाददाता कौशल किशोर सिंह के साथ अमीत कुमार की रिपोर्ट

– जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने आम जनता को कोविड महामारी से बचने हेतू टीकाकरण लगाने के लिए प्रेरित किया

शिवहर। 2 जून

पिपराही प्रखंड अंतर्गत मीनापुर बलहा पंचायत के वार्ड 12 में ग्राम पंचायत संकट प्रबंधन समिति की बैठक आहूत की गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला पदाधिकारी सज्जन राजशेखर ने की। बैठक में पुलिस अधीक्षक डॉ संजय भारती भी मौजूद थे।
बैठक में जिला पदाधिकारी शिवहर एवं पुलिस अधीक्षक ने उपस्थित सदस्यों एवं आम जनता को कोविड महामारी से बचने हेतू टीकाकरण लगाने के लिए प्रेरित किया गया। मास्क लगाने एवं सोशल डिस्टनसिंग का पालन करने के बारें में भी बताया गया।

टीकाकरण के लिए प्रेरित किया गया

वार्ड 12 के बुजुर्ग व्यक्ति सत्यनारायण महतो, जिन्होंने कोरोना का टीका ले लिए हैं उनके घर पर जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक चाय पर मुलाकात के लिये गये। उनका हाल चाल जाना एवं वहां पर उपस्थित लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया गया।

बैठक स्थल पर मेडिकल टीम उपस्थित रहा

बैठक स्थल पर ही टीकाकरण हेतु मेडिकल टीम भी उपस्थित रहा। टीम द्वारा 44+ आयु वर्ग के व्यक्तियों का टीकाकरण भी किया जा रहा है। बैठक में स्थानीय मुखिया पंचायत समिति सदस्य ग्रामीण लॉकडाउन के नियम का पालन करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग के तहत भाग कार्यक्रम में भाग लिया। इस बैठक में ग्राम पंचायत संकट प्रबंधन समिति के सभी सदस्य, प्रखंड विकास पदाधिकारी वासिक हुसैन पिपराही, जिला पंचायत राज पदाधिकारी शिवहर, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी, आईसीडीएस एवं जिला नोडल पदाधिकारी एवं मीडिया कर्मी भी उपस्थित रहे।

कोविड 19 के दौर में रखें इसका ख्याल
-शारीरिक दूरी बनाए रखें
-साबुन और पानी से हाथ धोएं या अल्कोहल आधारित हैंड सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें
-छींकते और खांसते समय अपनी नाक और मुंह को रूमाल या टिशू से ढंके
-घर से निकलते समय मास्क का इस्तेमाल जरूर करें
-आंख, नाक एवं मुंह को छूने से बचें
-कहीं नयी जगह जाने पर किसी चीज को छूने से परहेज करें