खुशियों की वैक्सीन का बेसब्री से इंतजार कर रहे युवा

0
68

जिला संवाददाता कौशल किशोर सिंह की रिपोर्ट.
– दिल खोलकर वैक्सीन का स्वागत कर रहे लोग

शिवहर, 17 फरवरी |
कोरोना संक्रमण के कारण खौफ के साए में जीने वाले लोगों के लिए खुशियों की वैक्सीन आ गई है। स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंटलाइन वर्करों का टीकाकरण जारी है। अब आम लोग वैक्सीन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। शिवहर के रहने वाले छोटू सिंह ने कहा कि टीका लगवाने के लिए हम सब तैयार हैं। छोटू की तरह ही जिले भर में और भी लोग हैं, जो दिल खोलकर वैक्सीन का स्वागत कर रहे हैं। लोग चाहते हैं कि सरकार जल्द से जल्द उन्हें भी कोरोना वैक्सीन दिलाए, जिससे जिंदगी की गाड़ी पटरी पर दौड़ने लगेगी।

मैं तो टीका जरूर लगवाऊंगा
शिवहर के आलोक सिंह ने बताया कि कोरोना ने हमें बहुत परेशान किया है। इसके खात्मे के लिए देश के वैज्ञानिकों ने टीका तैयार किया है। यह हमारे लिए बहुत गर्व और खुशी की बात है। देश में कोरोना के टीके लगने शुरू चुके हैं । अच्छी बात है। जब आम लोगों को टीका लगेगा तो मैं खुद भी पूरे परिवार के साथ लगवाउंगा।

बहुत इंतजार था कोरोना के टीके का
माधोपुर छाता गांव के दुकानदार संजीव कुमार कहते हैं कि कोरोना को लेकर कई महीने तक बहुत दहशत में रहे हमसब । उम्मीद करता हूं कि अब जबकि कोरोना को भगाने का टीका देश में तैयार हो गया है तो देर-सवेर कोरोना का खात्मा हो ही जाएगा। मुझे और मेरे परिवार को तो बहुत इंतजार था कोरोना के टीके का। शिवहर में जहां कहीं भी लगेगा मैं और मेरा परिवार टीका लगवाने जरूर जाएगा।

हम शिक्षित हैं, टीका जरूर लगवायेंगे
शिवहर के रहने वाले संजय कुमार ने बताया कि यह वैक्सीन देश के आमजन की जान बचाने के लिए देश के डॉक्टरों ने जी जान लगाकर मेहनत करके तैयार की है। इस महामारी से निजात दिलाने के लिए डॉक्टरों की मेहनत और लगन के लिए उनका आभार प्रकट करते हैं। वैक्सीन लगवाने को लेकर उन्होंने बड़ी बेबाकी से जवाब देते हुए कहा कि हम शिक्षित हैं। अपनी खुद की जान बचाने के लिए वैक्सीन जरूर लगवाएंगे।

कोरोना काल में इन उचित व्यवहारों का करें पालन,-
– एल्कोहल आधारित सैनिटाइजर का प्रयोग करें।
– सार्वजनिक जगहों पर हमेशा फेस कवर या मास्क पहनें।
– अपने हाथ को साबुन व पानी से लगातार धोएं।
– आंख, नाक और मुंह को छूने से बचें।
– छींकते या खांसते वक्त मुंह को रूमाल से ढकें।