लोगों को मास्क लगाने की सीख दे रहे अधिवक्ता फेराज

0
288

जिला संवाददाता कौशल किशोर सिंह की रिपोर्ट.

-कोरोना से बचना है तो मास्क जरूर पहनना है का संदेश

मोतिहारी, 8 फरवरी|
कोविड-19 संक्रमण को जड़ से मिटाने के लिए देश भर में जोर-शोर के साथ टीकाकरण अभियान चल रहा है। अभियान को सफल बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग के बाद अब जिले के पुलिसकर्मी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। इसी का असर है कि पिछले कई दिनों से मोतिहारी में कोरोना का मामला घट रहा है। इससे साफ प्रतीत होता है कि लोगों की सावधानी और जागरूकता बहुत काम आई है। यह बातें अधिवक्ता फेराज ने कही। उन्होंने कहा कि जिले में प्रथम चरण में 71% टीकाकरण हुआ है। दूसरे चरण में पुलिसकर्मियों ने भी टीकाकरण में काफी जोश दिखाया है। लेकिन जब तक सभी को कोविड 19 का टीका नहीं लग जाता, लापरवाही नहीं करें । जिससे हमारा परिवार, समाज, देश, सुरक्षित रहे ।

खेल खेल में कोरोना की शिक्षा
अधिवक्ता फेराज ने बताया कि वह समय-समय पर खेल के माध्यम से कोरोना से लड़ने की प्रेरणा देते रहते हैं। ताकि युवाओं में खेल के साथ-साथ कोरोना के प्रति जागरूकता बढ़े। लोग मास्क लगाएं, हाथों को साबुन से धोने, दो गज की दूरी के निर्देश का पालन करें। वार्ड 10 के पार्षद राजा खान ने कहा कि कोविड के मामलों में कमी आने के कारण शहर वासियों में खुशी है। वर्तमान समय में सभी को मास्क लगाने, कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह लोगों को देता हूँ । जल्द सभी लोगों का टीकाकरण हो इसके लिए सरकार प्रयास कर रही है।

वैक्सीनेशन की सफलता को लेकर कर रहे हैं जागरूक
अधिवक्ता फेराज ने बताया कि वैक्सीनेशन अभियान की सफलता के लिए सामाजिक सहयोग भी बेहद जरूरी है। इसीलिए दूसरे लोगों को भी वैक्सीन लेने के लिए जागरूक कर रहा हूं। जिससे शत-प्रतिशत लोग निर्भीक होकर वैक्सीनेशन के लिए आगे आयें और कोविड-19 वायरस को जड़ से मिटाया जा सके ।

वैक्सीनेशन के बाद भी जारी रखें एहतियात
फेराज ने कहा कि वैक्सीन लेने के बाद भी लोगों को कोविड- 19 से बचाव के लिए जारी गाइडलाइन का पालन जारी रखना जरूरी है। क्योंकि, वैक्सीन लेने के तुरंत बाद ही कोविड- 19 का दौर खत्म नहीं हो जाएगा। इसलिए, एहतियात जारी रखना है। जिससे भविष्य में किसी प्रकार की परेशानी उत्पन्न नहीं हो और खुद के साथ पूरा समाज भी सुरक्षित रहे ।

इन मानकों का रखें ख्याल, कोविड- 19 संक्रमण से रहें दूर
– दो गज की शारीरिक दूरी का हमेशा ख्याल रखें।
– मास्क का नियमित रूप से उपयोग करें।
– साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें।
– बाहरी खाना खाने से परहेज करें।
– घर से बाहर निकलने पर निश्चित रूप से सैनिटाइजर साथ रखें।
– भीड़-भाड़ वाले जगहों से परहेज करें।