कोरोना संक्रमण मुक्त होने की राह पर शिवहर

0
93

जिला संवाददाता कौशल किशोर सिंह की रिपोर्ट

– शिवहर में अब कोरोना संक्रमण के मात्र 9 सक्रिय मामले शेष हैं

शिवहर,1 फरवरी| शिवहर में अब कोरोना संक्रमण के 9 सक्रिय मामले शेष हैं। इससे स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन को जिला को जल्द संक्रमण मुक्त होने का राह आसान होता नजर आ रहा है। गौरतलब है कि जिले में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार कमी हो रही है। बीच में कुछ दिन एक भी मामला सामने नहीं आया है। मामलों में कमी होने पर शिवहर जिला के कोरोना मुक्त होने की संभावना लगातार बढ़ती जा रही है। इससे प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग भी काफी राहत महसूस कर रहा है। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी अनुसार जिले में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 1491 हैं, जिनमें से 1481 लोग महामारी को मात देने में कामयाब रहे हैं। जिले में अब 9 सक्रिय मामले शेष हैं। इनमें से सभी को होम क्वारंटीन किया गया है।

कोविड सेंटर से सभी मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौटे
शिवहर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की लगातार कोशिश के बाद जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार कम होता जा रहा है। कोरोना वायरस से ठीक होने वालों की संख्या लगातार तेजी से बढ़ रही है। इसी का नतीजा है कि जिला के सुनरपुर स्कूल में संचालित कोविड सेंटर में इलाजरत सभी मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट गए हैं। यह शिवहर जिले के लिए अच्छी और सुखद खबर है। गाइडलाइन के अनुसार अब पॉजिटिव मिलने वाले मरीज अपने घर होम क्वारंटीन में रह रहे हैं।

कोरोना के खिलाफ मजबूती से काम चल रहा

सिविल सर्जन डॉ आरपी सिंह ने कहा कि शिवहर जिला में कोविड 19 के खिलाफ मजबूती से काम चल रहा है। इसका नतीजा है कि कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। कोविड 19 संक्रमण की रोकथाम में स्वास्थ्य विभाग और आमजन की सामूहिक भागीदारी का परिणाम सामने आया है। उन्होंने बताया कि संक्रमण कब खत्म होगा, इसके बारे में कोई नहीं जानता। इतना जरूर है कि लड़ाई लंबी चलनी है। इसके लिए हम सब तैयार हैं ।

इन मानकों का करें पालन, कोविड-19 के संक्रमण से रहें दूर
– दो गज की शारीरिक दूरी का हमेशा करें पालन
– मास्क और सैनिटाइजर का नियमित रूप से करें उपयोग
– भीड़-भाड़ वाले जगहों पर जाने से करें परहेज
– मुँह, नाक, कान छूने से बचें
– सफर के दौरान हमेशा सैनिटाइजर की छोटी बोतल हमेशा अपने पास रखें
– बाहर में लोगों से बातचीत के दौरान आवश्यक दूरी का ख्याल रखें