बिहार सरकार का बड़ा फैसला, 4 जनवरी से खुलेंगे कोचिंग-स्कूल, 10वीं-12वीं की लगेगी क्लास

0
460

बिहार सरकार ने 4 जनवरी 2021 से सभी स्कूलों को फिर से खोलने (School Reopen का फैसला लिया है, स्कूलों के साथ कोचिंग संस्थान (Coaching Institute) को भी संचालित करने की इजाजत मिल गई है.
पटना. बिहार के बच्चों को अब स्कूल खुलने (School Reopen) का और इंतजार नहीं करना होगा. बिहार की नीतीश सरकार ने स्कूलों को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है. राज्य सरकार ने 4 जनवरी 2021 से सभी स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला लिया है, स्कूलों के साथ कोचिंग संस्थान (Coaching institute) को भी संचालित करने की इजाजत मिल गई है. सरकार के नए आदेश के मुताबिक, सीनियर सेक्शन यानी कि 10वीं और 12वीं की क्लास लगाई जाएगी, स्कूल आने वाले बच्चों को सरकार मुफ्त में मास्क (Free Mask) भी देगी. सरकार ने स्कूलों के साथ हॉस्टल भी खोलने के निर्देश दे दिए हैं.

स्कूल खोलने का फैसला लेने के साथ राज्य सरकार ने सरकारी स्कूलों में बच्चों को मुफ्त में मास्क बांटने का फैसला लिया है. फिलहाल, सिर्फ सीनियर सेक्शन की क्लास लगाने का फैसला लिया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक, 15 दिनों की समीक्षा के बाद जूनियर क्लास को खोलने पर कोई फैसला आ सकता है. मुख्य सचिव दीपक कुमार ने ये जानकारी दी है.

input : news18 bihar