टेकनारी गांव में ग्रामीण चिकित्सक संघ के प्रखंड अध्यक्ष डॉ शमीम के आवास पर डॉ शिवचंद्र सहनी के अध्यक्षता में बुलाई गई.बैठक

0
297

वैशाली पातेपुर संवाददाता रंजीत कुमार 

 

पातेपुर प्रखंड क्षेत्र के टेकनारी गांव में ग्रामीण चिकित्सक संघ के प्रखंड अध्यक्ष डॉ शमीम के आवास पर डॉ शिवचंद्र सहनी के अध्यक्षता में बुलाई गई.बैठक में पातेपुर प्रखंड के सैंकड़ो ग्रामीण चिकित्सकों ने भाग लिया. बैठक में नई सरकार के गठन पर उपस्थित चिकित्सकों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बधाई दी.

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को पातेपुर प्रखंड क्षेत्र के टेकनारी गांव में के ग्रामीण चिकित्सक संघ के पातेपुर इकाई की बैठक बुलाई गई. बैठक में मुख्य रूप से बिहार में विधानसभा चुनाव के बाद बिहार में फिर से मुख्यमंत्री के रूप में नीतीश कुमार की सरकार बनने पर उपस्थित चिकित्सकों ने मुख्यमंत्री को बधाई दी. बैठक में उपस्थित संघ के प्रखंड अध्यक्ष डॉ शमीम ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा ग्रामीण चिकित्सको को एनआईओएस के द्वारा ट्रेनिंग दिलवा कर एक नई पहचान दिलाई है.पहले लोग ग्रामीण चिकित्सको को झोला छाप डॉक्टर कहकर बुलाते थे. मगर अब गांव के डॉक्टर प्रशिक्षण लेने के बाद ग्रामीण चिकित्सक कह कर संबोधित किये जाते है जो कि ग्रामीण चिकित्सको के लिए गर्व की बात है. वही बैठक में उपस्थित जदयू के चिकित्सा प्रकोष्ठ के जिला महासचिव डॉ धर्मेन्द्र कुमार शर्मा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से प्रशिक्षण प्राप्त ग्रामीण चिकित्सको को स्वास्थ्य संबंधित संचालित कार्यक्रमो में ग्रामीण चिकित्सकों की भागीदारी सुनिश्चित करने की मांग की.बैठक में डॉ हरेराम पंडित, राजेश कुमार ठाकुर, संजीत मिश्रा, पूनम कुमारी, राजेश कुमार सिंह, शिवकांत मंडल, धीरेंद्र यादव, नरेश सहनी, चंदेश्वर ठाकुर, भोला चौधरी समेत सैंकड़ो चिकित्सक मौजूद रहे.