स्वीप आईकॉन मधुरेन्द्र ने “वोट फॉर बेटर बिहार” के लिए मतदाताओं को जताया आभार*

0
228

मोतिहारी: पूर्वी जिले के 6 विधानसभा क्षेत्र में तीसरे चरण का चुनाव 7 नवंबर बेहतर सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न हो गया। परिणाम स्वरूप पिछले लोकसभा चुनाव के तुलना में इस बार मतदान प्रतिशत अत्यधिक मात्रा में बढ़ा है। चुनाव आयोग के स्वीप आईकॉन सह प्रख्यात सैंड आर्टिस्ट मधुरेन्द्र कुमार ने बताया कि बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के तीसरे चरण में ढाका विधानसभा क्षेत्र में कुल 64.22% मतदान हुआ। पिछले जबकि 2019 के लोकसभा चुनाव में 61% मतदान हुआ था। कोविड-19 संबंधी सभी दिशानिर्देशों के बीच संपन्न हुए इस चुनाव में ढाका विधानसभा के मतदाताओं ने पूरे उत्साह के साथ मतदान किया। वह उत्साह कोरोना जैसा जानलेवा बीमारी के भय के ऊपर भारी पड़ा।

बता दे कि कि इस चुनाव में इस बार मतदाताओं में जबरदस्त उमंग दिखा। मतदान केंद्र पर वोट करने आए युवक-युवतियों ने मजबूत लोकतंत्र में युवा शक्ति की भागीदारी सुनिश्चित करने का संदेश दिया। महिलाएं भी पूरे उत्साह के साथ घर से निकलकर मतदान केंद्र पर पहुंची। बुजुर्ग भी बड़ी संख्या में शामिल हुये। दिव्यांग जनों ने भी अपना हौसला दिखाया।

गौरतलब हो कि निर्वाचन आयोग का ब्रांड एंबेसडर सैंड आर्टिस्ट मधुरेन्द्र कुमार ने मतदाता को जागरूक करने वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए हर जतन को पहले से तैयार थे। मधुरेन्द्र ने ढाका अनुमंडल कार्यालय परिसर में “वोट फॉर बेटर बिहार” सैंड आर्ट बनाकर लोगों से वोट करने के लिए खास अपील भी की थी।

मौके पर उपस्थित ढाका के निर्वाची पदाधिकारी सह अनुमंलाधिकारी ज्ञान प्रकाश, डीएसपी शिवेंद्र कुमार अनुभवी, डीसीएलआर राकेश रंजन, अपर एसडीओ संजय कुमार व ढाका विधानसभा क्षेत्र के स्वीप आईकॉन मधुरेन्द्र कुमार ने मतदान कार्य में लगे मतदान कर्मियों एवं शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए तैनात सभी सुरक्षा बल एवं पुलिसकर्मियों मतदान से जुड़ी हर खबर पर त्वरित जानकारी देने वाले मीडिया बंधुओं और स्वीप के तहत मतदाता जागरूकता अभियान में लगे सभी प्रतिभागी युवाओं को भी धन्यवाद देते विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदाताओं को आभार जताया।