अरुण बने एएनवीएसएसए के प्रदेश कार्यकारिणी अध्यक्ष

0
99

वैशाली( जिला ब्युरो)।

एएनवीएसएसए की राज्य कार्यकारिणी के रिक्त पदों पर किया गया मनोनयन

अखिल नवोदय विद्यालय समिति स्टाफ़ एसोसिएशन (एएनवीएसएसए) बिहार की राज्य कार्यकारिणी समिति की वर्चुअल मीटिंग रविवार को हुई। बैठक में रिक्त पदों पर नए चेहरों को मनोनीत भी किया गया। सर्वप्रथम
जवाहर नवोदय विद्यालय, नवादा के अंग्रेजी शिक्षक अरुण कुमार साह को सर्वसम्मति से बिहार कार्यकारिणी के प्रदेश अध्यक्ष पद पर चुना गया। अखिल नवोदय विद्यालय समिति स्टाफ एशोसिएशन के बिहार प्रदेश कार्यकारिणी समिति की वर्चुअल मीटिंग संघ की राष्ट्रीय अध्यक्षा के.मंजुला की अध्यक्षता में आरम्भ की गई।बैठक में मुख्य मुद्दों में सभी नवोदय कर्मियों को पुरानी पेंशन दिलाने के लिए संघर्ष को तेज करने, संघ को अपने विभाग से शीघ्र मान्यता दिलवाने, नॉन टीचिंग स्टाफ को शिक्षकोँ के समान 10% विशेष भत्ता दिलाने पर जोर देने, संघ की मीडिया सेल का गठन करने, नवोदय कर्मियों के ट्रांसफर नीति में सुधार, सभी तरह के नवोदय कर्मियों के प्रोमोशन पॉलिसी में सुधार करने, कोरोना काल मे कर्मचारियों द्वारा वर्क फ्रॉम होम को व्यवहारिक रूप से लागू करवाने, संघ का अपना आरटीआई सेल के गठन पर विचार करने,सभी तरह के नवोदय कर्मचारियों के आकस्मिक निधन पर उनके आश्रितों को अभिलंब ओर ओर दो बेनेवोलेंट फंड देने की व्यवस्था पर विचार करने, हर स्तर पर संघ की मजबूती एवं सक्रियता बढ़ाने पर बल देने, प्रदेश कार्यकारिणी के कुछ सदस्यों की सेवानिवृति और कुछ के अन्य प्रदेशों में स्थानांतरित होने के कारण रिक्त हुए पदों पर कर्मठ और संघ के लिए समर्पित साथियों का चयन करने पर बल दिया गया।
संघ की बिहार प्रदेश कार्यकारिणी समिति की वर्चुअल मीटिंग की अध्यक्षता राष्ट्रीय अध्यक्षा के मंजुला ने की। वहीं संचालन संघ के प्रदेश महासचिव डॉ. सुबोध कुमार यादव ने किया।
इस वर्चुअल मीटिंग को सम्बोधित करने वालों में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की अध्यक्षा के.मंजुला, राष्ट्रीय महासचिव तफ़्सीर अनवर उत्तर प्रदेश से, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष जगदीश राय उत्तर प्रदेश से, पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रेम कुमार मिश्रा झारखंड से, राष्ट्रीय कार्यकारिणी के कोषाध्यक्ष जुबैर अली खान उत्तराखंड से, राष्ट्रीय उप महासचिव उत्तम सोनपारखे महाराष्ट्र से, राष्ट्रीय सचिव सोमनाथ चक्रवर्ती, बंगाल से, राष्ट्रीय प्रेस सचिव अवधेश झा जमुई से, राष्ट्रीय संगठनात्मक सचिव रवींद्र कुमार, बृज मोहन मीणा राजस्थान से वक्ता के रूप में शामिल हुए ।
अन्य वक्ताओ में प्रदेश कार्यकारिणी के पदाधिकारी समस्तीपुर से विनय कुमार, डॉ महेंद्र कुमार लखीसराय से, डॉ जेएसपी यादव मधुबनी से, विवेक कुमार पटेल बेगूसराय से, मोहम्मद हसनैन वैशाली से, ममता सिंह सुपौल से, प्रदेश के पूर्व पदाधिकारी बिपिन कुमार एवं एनके प्रसाद झारखंड से ,अनिल कुमार पूर्वी चंपारण से,मनिन्द्र कुमार दरभंगा से,अर्चना गांधी,पवन कुमार झा गोपालगंज से, आरके प्रसाद, राजेश कुमार समस्तीपुर से, बिनोद झा सहरसा से, सुरेश चौधरी सिवान से, सतीश भारती जमुई से,वेंकटपल्ली मुफ्फरपुर से, अबुल कलाम पूर्णिया से,मिताली लखीसराय से, विजय शर्मा अरवल से और प्रकाश कुमार ने गया से विचार व्यक्त किया ।
मीटिंग में वक्ताओं ने एक स्वर में कर्मचारी कल्याण की सभी मांगों को मजबूती से सही मंच पर उठाने एवं संघ की विद्यालय इकाई को मजबूत करने पर बल दिया। साथ ही समिति के उच्चाधिकारियों द्वारा कर्मचारियों को बेवजह परेशान करने की प्रवृत्ति से निजात दिलाने पर बल दिया गया ।
राष्टीय कार्यकारिणी की तरह प्रदेश कार्यकारिणी के कार्यकाल को भी कोरोना महामारी से उत्पन्न परिस्थितियों के कारण छह माह तक बढ़ाने पर आम सहमति दी गई। प्रदेश महासचिव डॉ सुबोध कुमार यादव ने जोरदार एवं प्रभावी तरीके से सभी प्रस्तावों को प्रस्तुत करते हुए संघ एवं प्रदेश कार्यकारिणी की सभी उपलब्धियों से सभी को अवगत कराया वहीं, संघ की राष्ट्रीय अध्यक्षा के मंजुला ने बड़ी सहजता एवं प्रखरता पूर्वक संघ की सभी गतिविधियों पेंशन आदि की जानकारी दी । प्रदेश कार्यकारिणी द्वारा प्रस्तुत सभी प्रस्तावों को सर्वसम्मति से पारित किया गया।
संघ को और मज़बूत बनाने व सक्रिय बनाने के लिए रिक्त पदों पर प्रदेश के कर्मठ और समर्पित, जवाहर नवोदय विद्यालय नवादा के अरुण कुमार साह को प्रदेश अध्यक्ष, सहरसा के कार्यालय अधीक्षक बिनोद झा को सह अध्यक्ष, समस्तीपुर के विनय कुमार और गोपालगंज की अर्चना गांधी को उपाध्यक्ष, पूर्णिया के अबुल कलाम, सिवान के सुरेश चौधरी और नालंदा के अरुण कुमार सिंह को संगठनात्मक सचिव तथा अरवल के विजय शर्मा को प्रेस सचिव के रूप में सर्वसम्मति से चयन किया गया। वहीँ महासचिव डॉ सुबोध कुमार यादव व नव निर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष अरुण कुमार साह ने संघ को और मजबूत बनाने का भरोसा दिलाया । इस मौके पर मनोनीत पदाधिकारियों में
डॉ सुबोध कुमार यादव, महासचिव, अरुण कुमार साह, अध्यक्ष, विवेक पटेल कोषाध्यक्ष, अर्चना गांधी उपाध्यक्ष, जितेन्द्र कुमार, संगठनात्मक सचिव, मोहम्मद हसनैन उपसचिव, अबुल कलाम संघठनात्मक सचिव, डॉ महेन्द्र कुमार संकुल सचिव एवं बिनय कुमार उपाध्यक्ष के पद पर मनोनीत किये गये हैं।