पातेपुर पीएचसी में तैनात गार्ड कोरोना संक्रमित होने के बाद गार्ड के घर के एक सदस्य का भी कोरोना जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव

0
67

पातेपुर से रंजीत कुमार की रिपोर्ट 

पातेपुर पीएचसी में तैनात गार्ड कोरोना संक्रमित होने के बाद गार्ड के घर के एक सदस्य का भी कोरोना जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद गार्ड के घर के आस पास के लोगो मे कोरोना का भय सताने लगा है. लोग गार्ड के घर के आसपास भी जाने से कतरा रहे है.

इस आशय की जानकारी देते हुए पातेपुर पीएचसी के चिकित्सक डॉ केसी विद्यार्थी ने बताया कि शुक्रवार को अस्पताल में 11 लोगो का सेम्पल लेकर रैपिड टेस्ट किट से कोरोना की जांच की गई थी.जिसमे अस्पताल में तैनात गार्ड की मां का रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया. वही बाकी 10 लोगो का रिपोर्ट निगेटिव आया है.बताते चले कि पातेपुर पीएचसी में कोरोना जांच की सुविधा उपलब्ध होने से क्षेत्र के लोगो को जरा भी कोरोना का सिंटम या लक्षण दिखाई देता है लोग जांच के लिए अस्पताल पहुंचते है.परंतु अस्पताल के कई अन्य स्वास्थ्यकर्मियों के संक्रमित होने के कारण कुछ लोग जांच कराने से कतराते है. लोगो का कहना है कि पीएचसी के हेल्थ मैनेजर समेत लैब टेक्नीशियन भी कोरोना संक्रमित होने के कारण प्रखंड के हर क्षेत्र के लोगो मे कोरोना का भय व्याप्त हो गया है. हालांकि की प्रखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में जिले के सबसे बड़ा प्रखंड होने के नाते बीते तीन दिनों से हो रहे जांच के आंकड़े को अगर देखा जाए तो कोरोना संक्रमण का औसत दर काफी कम है.जो कि क्षेत्र के लोगो के लिए अच्छी खबर है. कोरोना के संबंध में जानकारी देते हुए चिकित्सक श्री विद्यार्थी ने बताया कि अपने क्षेत्र में जांच के आंकड़े को देखा जाए तो संक्रमितों की संख्या नगण्य है.अगर लोग एहतियात के तौर पर सावधानी बरतें तो पातेपुर प्रखंड के लोग कोरोना पर विजय हासिल करेगा.