लाॅक डाउन को ले प्रशासन हुए सक्रिय

0
119

वैशाली (जिला ब्युरो)।

कोरोना वैश्विक महामारी में  बढ़ोतरी को देखते हुए जिला प्रशासन ने  छः दिवसीय के लिए लाॅक डाउन की घोषणा के साथ ही जिला समेत सभी प्रखंड स्तरीय प्रशासन अपनी सक्रियता को दिखायी। इसके साथ ही क्षेत्र में भ्रमण  जनहितार्थ में मास्क लगाने पर के लिए जागरूक करने में जुट गई है।
जिले के क्षेत्र के सुदूर ग्रामीण इलाकों में भी स्थित सभी प्रकार के दुकानदारों को सक्त हिदायत दी गई है कि दुकान पर आ रहे ग्राहकों को सोशल डिस्टेंस में रहकर समान का क्रय विक्रय करें। वैसे ग्राहक जो बिना मास्क दुकान पर आते हैं उनके साथ सामान क्रय विक्रय नहीं जाय। वैसे दुकानदार जो खुद बिना मास्क दुकानदारी करते पाये जायेंगे। उनके साथ सक्त कारवाई करते हुए जुर्माना की राशि वसुली जायगी। चौक चौराहों के सभी प्रकार के दुकानदारों ने दुकान पर पोस्टर चस्पा रखा है कि बिना मास्क वाले ग्राहकों समान की  बिक्री नहीं किया जायेगा।
मिली जानकारी के अनुसार बकसामा हाशमी चौक,प्रखंड मुख्यालय चौक, कटहरा चौक,करोना चौक,खाजेचांद छपड़ा,छौराही चौक, लालचौक खोरमपुर,महजीदि चौक, बखरीदौआ   गद्दीचौक,सुमेरगंज बाजार,बलुआर हाट शेखपुरा गंगटी,अख्तियारपुर सेहान, मुस्तफापुर चौक,बेगमपट्टी हाट आदि के दुकानदारों ने दुकान पर बिना मास्क ग्राहकों समान नहीं देने की पर्चा चस्पा रखा है।