कोविड-19 पहला व्यक्ति को पोजीटिव चेहरकलां

0
88

वैशाली। (जिला ब्यूरो)।
प्रखंड अंतर्गत गोरौल थाना क्षेत्र में स्थित उत्क्रमित उर्दू मध्य विद्यालय सराय अफजल क्वारेन्टाईन सेन्टर में कोविड -19 के एक पोजीटिव केश मिलते ही चौकसी बढ़ा दी गई है। उक्त सेन्टर से कुल प्रविसियों को हाजीपुर भेजा गया है। जिसमें गत दिन कोविड के पोजीटिव केश पाये गये व्यक्ति के 15 वर्षीय व 12 वर्षीय पुत्र व एक अन्य व्यक्ति को हाजीपुर भेजा गया है।

मिली जानकारी के अनुसार प्रखंड क्षेत्र के मंसूरपुर हलैया पंचायत अन्तर्गत फतहपुर चकसुलेमान गांव निवासी हरिचरण साह के 45 वर्षीय पुत्र योगेन्द्र साह दिल्ली से ट्रेन से 22 मई को चेहराकलां प्रखंड मुख्यालय पहुंचा था ।जिसे निबंधन के साथ ही उत्क्रमित उर्दू मध्य विद्यालय सराय अफजल क्वारेन्टाईन सेन्टर भेजा गया था। जहां रात्री में बुमेटिंग के साथ तेज बुखार आयी ।स्थिति को देखते हुए जिला को सूचना दी गई। जिला से आयी टीम ने अपने देख रेख में जांच करवाया। गुरुवार की रात्री में कोविड का केश पोजीटिव आया है।। शुक्रवार को उक्त केन्द्र से संबंधित तीन व्यक्ति को जांच के लिए भेजा गया। उक्त केन्द्र को शील कर दिया गया है

प्रवासियों के बीच मास्क साबुन तरबुजा का वितरण

चेहरा कलां वैशाली। लॉक डाउन में रखा
हिन्दु जागरण मंच के जिलाध्यक्ष भारत भूषण ने उत्क्रमित मध्य विद्यालय सलेमपुर डुमरिया स्थित कोरोन्टाईन सेन्टर पर प्रवासियों के बीच मास्क साबुन तरबुजा, आदि वितरित किया।
प्रवासियों ने कहा कि विगत तेरह दिनों से फल आदि की व्यवस्था नहीं नहीं हो पा रही थी।पर सरकारी खाना समेत अन्य व्यवस्था उपलब्ध हो रही है।
जिला अध्यक्ष श्री भूषण ने कहा देश की इस महामारी की संकट में सभी समाजसेवियों व बुद्धिजीवियों को बढ़ चढ़ कर संकट में फंसे प्रवासी मजदूरों को मदद के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि होम क्योरेन्टाईन करने वाले प्रावासी मजदूर भी अपनी जिम्मेवारी को , समझते हुए सरकारी दिशा निर्देश का अनुपालन करना चाहिए।कोविड- 19 से बचाव के लिए समाज के हर वर्ग के लोगों समाजिक दुरी का ख्याल रखना बहुत जरूरी है। तभी जाकर यह देश कोरोना से जीतेगा और देश जीतेगा तभी हम भी जीतेगा। इस मौके पर धीरज गुप्ता, मृत्युंजय पाठक,पवन यादव, विनोद कुमार, अखिलेश कुमार, राहुल पासवान,डा रामु राय समेत अन्य शामिल थे।

बायें से गुड्डू कुमार, रणधीर कुमार,, धीरेन्द्र कुमार,बीरजु कुमार