पातेपुर प्रखंड के क्वारेन्टाईन सेंटर पर उत्पन्न विवाद को लेकर तिसिऔता पुलिस पर हमला पुलिस गाड़ी क्षतिग्रस्त

0
347

पातेपुर संवाददाता रंजीत कुमार

पातेपुर प्रखंड के क्वारेन्टाईन सेंटर पर उत्पन्न विवाद को लेकर तिसिऔता पुलिस पर हमला पुलिस गाड़ी क्षतिग्रस्त
पातेपुर प्रखण्ड के प्राणपुर में एक कवरन्टीन सेंटर पर खाना के विवाद को लेकर ठीकेदार को जमकर पीटा बाद में सूचना पाकर पहुँची। तिसिऔता पुलिस पर एक पक्ष द्वारा हमला बोल दिया और इट पत्थर से हमला कर दिया ।जिससे थाना की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गया। कई पुलिस कर्मी को चोटें आई।. इस मामले में तिसिऔता पुलिस ने प्राणपुर तुर्की निवासी शिवचंद्र सहनी पिता स्व रामबरन सहनी समेत 35 लोगों को नामजद के अलावा अज्ञात सौ लोगो के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती बुधवार की रात प्राणपुर उत्क्रमित मध्य विद्यालय क्वारेन्टाईन सेंटर पर मिल रही सुविधा की जानकारी लेने नीलो रुकुन्दपुर पूर्व राजेन्द्र राम एक भोज से लौटने के बाद पहुँचे थे ।जहाँ खाना बनाने के ठीकेदार द्वारा खाना सही ढंग से नही दिए जाने का आरोप लगाते हुए हल्ला करने लगे।तभी क्वारेन्टाईन सेंटर में तीन ठीकेदार में एक राजीव राय जो स्थानीय ही है और वार्ड सदस्य भी विद्यालय में पहुँचकर हल्ला करने का कारण जानना चाहा। तभी उसमें रह रहे प्रवासी उस पर टूट पड़े और मार पीट शुरू कर दिया। वह भागा तो विद्यालय कैम्पस के बाहर राजीव राय के गुमटी नुमा गुमटी में तोड़फोड़ कर वहाँ से भाग निकला।इस घटना की सूचना तिसिऔता थाना अध्यक्ष को दी गई ।थाना अध्यक्ष नित्यानंद प्रसाद ने सूचना मिलते ही थाना के सीबी सिंह के नेतृत्व में अन्य सशत्र पुलिस बल को पीड़ित राजीव कुमार के घर पर पहुँच जांच ही कर रहा थे। इसी दौरान एक दूसरे पक्ष सहनी समुदाय के लोगों ने सैकड़ों की संख्या में वहाँ पहुँचकर पुलिस टीम पर हमला बोल दिया ।जिससे पुलिस गाड़ी के कई शीशे फुट गए।वही एक पुलिस जवान को भी मामूली रूप से घायल हो गए।सूचना पाकर पातेपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी डॉ संदीप कुमार विद्यालय पर पहुँचे जहाँ सेंटर में रह रहे प्रवासी लगभग 28 स्थानीय भाग निकले थे बचे को उस प्रवासी मजदूर को पातेपुर सैदपुर डुमरा सेंटर पर भेज दियाऔर प्राणपुर सेंटर को रद्द कर दिया।
बताया जाता है कि क्वारेन्टाईन सेंटर पर तीन शिफ्ट में शिक्षक तैनात है। घटना के समय विजय कुमार मंडल,कमलनयन कौशल,संध्या कुमारी एवम पूनम कुमारी की ड्यूटी पर थे। तभी घटना घटी.वही इस संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि इस क्वारेन्टाईन सेंटर पर पीड़ित राजीव कुमार वार्ड मेम्बर,शिव चंद्र सहनी,एवम डॉ सुरेश राय का संयुक्त रूप से खाना खिलाने के ठीकेदारी ले चुका था ।.इस बात का भी खुलासा हुआ कि शिवचंद्र सहनी के यहाँ किसी प्रकार का भोज था,और पूर्व मुखिया भी उसी भोज खाने के बाद विद्यालय में देर शाम पहुँचा थे।.थानाध्यक्ष नित्यानंद प्रशाद ने बताया कि ।शिवचंद्र सहनी के पक्ष के लोगों ने पुलिस टीम पर हमला बोल दिया। पत्थर बाजी की जिससे पुलिस गाड़ी क्षतिग्रत हो गया .।इस मामले में थाने में शिवचंद्र सहनी समेत 35 नामजद एवम 100 लोगों को अज्ञात आरोपी बनाया गया है