मुसहर टोली में रविवार के सुबह बिजली के शार्ट सर्किट से 3 घर जलकर राख।

0
119

जन्दाहा से सुनील कुमार के साथ जितेन्द्र कुमार की रिपोर्ट 

जंदाहा: जंदाहा थाना क्षेत्र के खोपी पंचायत के हसनपुर बुजुर्ग गांव स्थित मुसहर टोली में रविवार की सुबह बिजली के शौर्ट सर्किट से लगी आग से तीन घर सहित घर में रखे हुए सामान जलकर राख हो गया.जवकि सूची में 19 घर दर्शाया गया है .आग लगने की सूचना पर भारी संख्या में ग्रामीण लोग पहुंचे तथा आग बुझाने का प्रयास किया एवं ग्रामीण लोग आग को वेकावु होते देख थाने एवं महुआ अनुमंडल स्थित अग्निशमन कार्यालय को सूचना दी गई. जंदाहा थाना कि छोटा दमकल गाड़ी एवं अनुमंडल से दो बड़ी अग्निशामक वाहन अग्निशामक कर्मियों के साथ पहुंचा जिसके सहयोग से आग पर काबू पाया गया.
मिली जानकारी से बीते बुधवार की देर शाम को एक किसान की मुसहर समुदाय के लोगों ने पीट पीट कर हत्या कर दी गई थी तब से उस गांव में पुलिस प्रशासन लगातार कैंप कर रही है ताकि जातीय दंगा होने से रोका जा सके.
इस मामले में मृतक शिवजी सिंह के पुत्र ने 9लोगों को नामजद एवं 20 अज्ञात लोगों को आरोपित करते हुए जंदाहा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है. जबकि मुसहर समुदाय के लोगों ने भी मृतक के परिजनों एवं अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है. प्रत्यक्षदर्शियों द्वारा बताया गया है कि घर में दिन रात बिजली का बल्ब जलने एवं पंखा चलने के कारण ही बिजली की तार में फाल्ट आने के कारण से ही घर में आग लग गई है जबकि जिमदार माझी, पुनित माझी एवं शंकर माझी के पत्नी कमला देवी एवं सुनीता देवी द्वारा बताया गया है की कुछ लोगों के द्वारा सोची समझी साजिश के तहत ही हम तीनों के घर में आग लगाया गया है.
पंचायत के मुखिया पति सह राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के प्रखंड अध्यक्ष भुपेंद्र शर्मा से इस बाबत जानकारी ली तो उन्होंने बताया कि यह जांच का विषय है.
घटनास्थल पर मौजूद थाना अध्यक्ष अजय कुमार से इस संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने भी इसी बात को दोहराते हुए कहा कि यह जांच का विषय है हम लोग लगातार यहां पर कैंप कर रहे हैं फिर भी आग कैसे लगी इसकी जानकारी मुझे भी नहीं है.7